करियरखेलटेक्नॉलोजीदुनियादेशप्रदेशमनोरंजनविडीओसीजी 26 स्पेशलसोशल

सफाईकर्मियों पर है बड़ी जिम्मेदारी, रायपुर पुलिस ने इस खास अंदाज में की हौसला अफजाई

रायपुर. कोरोना संकट (COVID-19) के समय सफाई कर्मचारी की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. कोरोना काल के दौरान भी ये शहर की सफाई में जुटे हैं. इन कर्मचारियों का रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने फूलों से सम्मान किया. हर दिन की तरह शनिवार को जब सफाई कर्मी अपना काम करने के लिए शहर के घड़ी चौक में पहुंचे तब पुलिस ने खुद जाकर उन्हें सम्मानित किया. न्यूज 18 की टीम जब लॉकडाउन के दौरान खबरों के कवरेज के लिए निकली थी तब हमने देखा कि कुछ पुलिसकर्मी सफाई कर्मियों को फूल देकर सम्मानित कर रहे हैं.

यहां ड्यूटी में तैनात एसआई शत्रुहन पाण्डेय ने बताया कि लॉकडाउन के समय से ही यह सफाई कर रहे हैं. लगातार नाली और सड़कों को साफ रख रहे हैं और रोजाना जब वे सफाईकर्मियों को निस्वार्थ भाव से काम करते हुए देखते है. तब उन्हें लगा कि सफाई में जुटे कर्मवीरों का सम्मान कर उनकी हौसला अफजाई की जानी चाहिए. इसलिए शत्रुघ्न पाण्डेय अपने घर में लगाए बाग से ही उनके लिए फूल लेकर पहुंचे थे. और जब सफाई कर्मी चौक पर नालियों की सफाई करने पहुंचे तब पुलिस ने उनको सम्मानित किया.

ईमानदारी के साथ कर रहे काम

शहर की सफाई करने वाली वृंदा ने न्यूज़ 18 को बताया की संकट की इस घड़ी में वह भी हर तरह से अपना योगदान देना चाहते हैं. इसलिए पूरी ईमानदारी के साथ भी अपना काम कर रहे हैं. वहीं लोगों से मिल रहे सहयोग और सम्मान को लेकर के भी वृंदा ने कहा कि समाज में उनके प्रति लोगों का नज़रिया बदला है. जहां भी वे सफाई के लिए जा रहे हैं वहां लोग उन्हे भरपूर सम्मान दे रहे हैं, जिससे उनका हौसला और बढ़ रहा है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close