न्यूज़

मंत्री कवासी लखमा के पहल से ग़रीब वनोपज संग्राहकों को मिलेगी आर्थिक मज़बूती- राजू

मंत्री की पहल से व्यापारियों में है खुशी की लहर…
वनोपज व्यापारियों ने मंत्री कवासी लखमा को फोनकर आभार प्रकट किया

सुकमा. जिले के वनोपज संग्राहकों को आर्थिक रूप से मज़बूत बनाया जा सके इस उद्देश्य से मंत्री कवासी लखमा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कम दर मिलने एंव समूहों के साथ साथ स्थानीय व्यापारियों से भी वनोपज की ख़रीदी करने का आग्रह किया था. जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल गंभीरता दिखाते हुए मंत्री कवासी लखमा की मांग को पूरा करते हुए आदेश दिया है. यह आदेश बस्तर के गरीब वनोपज संग्राहकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. उक्त बातें सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कही.

नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान देश का बाज़ार पुरी तरह से ठप्प है. बस्तर के लोगों के लिए वनोपज संग्रहण करने का समय है. वनोपज संग्रहण कर आदिवासी अपने रोजमर्रा की चिजों की पूर्ति करते हैं. ऐसे में कम दर मिलने से आदिवासियोंं के सामने आर्थिक तंगी के हालात बन रहे थे. मंत्री कवासी लखमा की पहल से बस्तर के लोगो को अब महुआ इमली जैसे वनोपज का उचित मूल्य मिलेगा जिससे बस्तर के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

गरीबों का दर्द समझते हैं मंत्री…

अध्यक्ष राजू साहू ने कहा की मंत्री कवासी लखमा भी लम्बे समय तक तोंदूपत्ता तोड़ने से लेकर वनोपज महुआ इमली जैसे वनोपज संग्रहण का काम कर चुके हैं.   मंत्री कवासी लखमा को पता है की ग़रीब परिवार के वनोपज कितना महत्व रखता है. यही वजह है की बस्तर के लोगों का दर्द पहचानते हूए मंत्री कवासी लखमा की पहल पर अब यहाँ के लोगों को महुआ इमली का उचित मूल्य मिल सकेगा.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close